Friday, September 20, 2024
spot_img
HomeNewsअध्यक्ष नरेश कुच्छल ने डंके की चोट पर कहा कि रामलला की...

अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने डंके की चोट पर कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जीवन का अविस्मरणीय क्षण है।

ब्यूरो  – सुषमा ठाकुर

नोएडा। उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नोएडा इकाई के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने डंके की चोट पर कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जीवन का अविस्मरणीय क्षण है उन्होंने बताया कि अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से दो दिन पहले ही नोएडा शहर की धरती राममय हो चुकी है। यहां शहर के चौक, बाजार के खंभों पर लगे लाउडस्पीकरों से सियाराम जय राम जय जय राम की धुन गूंज रही है। साथ ही श्रीराम नाम का ध्वज घर-घर लहरा रहा है।

उन्होंने कहा कि आयोध्या में श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर नोएडा में पूजित अक्षत का वितरण तकरीबन घर-घर में किया गया है और सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया गया है।

उन्होंने कहा कि शहर में बिक रहे राम नाम के ध्वज से शहर के चौक चौराहे सज गए हैं।

प्रतिनिधि मंडल के चेयरमैन राम अवतार सिंह ने कहा कि नोएडा शहर में एक सप्ताह से राम नाम के स्टीकर, पटका और भगवा झंडा की डिमांड बहुत बढ़ गई है। जिले में सार्वजनिक स्थानों के साथ लोगों के वाहनों पर भी ध्वज लहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों में हवन – कीर्तन व राम भक्तों ने घरों में भजन-कीर्तन के साथ हवन पूजन की तैयारी की है। विश्व हिन्दू परिषद द्वारा निकाली गयी जनजागरण यात्रा का हरौला सेक्टर – 5 में भव्य स्वागत किया। साथ ही प्रतिनिधि मंडल के सौजन्य से हरौला सेक्टर – 5 नोएडा में विशाल भंडारा और जनजागरण यात्रा निकाली। इसके अलावे  हरौला स्थित नोएडा टेक्निकल एसोसिएशन द्वारा सुंदर कांड का पाठ संपन्नन हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments